राज्य
Trending

UttarkashiTunnelRescue : रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा..कब बाहर आएंगे श्रमिक?

17वें दिन पूरा किया गया श्रमिकों को बाहर निकालने का रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

देहरादून: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए UttarkashiTunnelRescue ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है। UttarkashiTunnelRescue में लगी टीमों ने ड्रिलिंग का काम पूरा कर लिया है। अब जल्द ही मजदूरों के आने की उम्मीद है। NDRF, SDRF और Rescue में लगी सभी टीमों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

एक मजदूर को निकालने में लगेंगे 3-5 मिनट

सिल्कयारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने पर NDMA के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन (सेवानिवृत्त) ने बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 41 मजदूरों में से प्रत्येक को निकालने में 3-5 मिनट लगेंगे। इस तरह से पूरे मजदूरों को निकालने में 3 से 4 घंटे लग सकते हैं।

https://x.com/AHindinews/status/1729458296560766999?s=20

NDRF की तीन टीमें हैं तैनात

श्रमिकों को टनल से निकालने के काम में NDRF की तीन टीमों को लगाया गया है, जिसमें 12 सदस्य हैं। ये सभी अंदर जाएंगे। SDRF की टीम इनकी सहायता करेगी। मजदूरों के स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण जांच के लिए मेडिकल टीम को अंदर भेजा जाएगा।

मजदूरों तक पहुंची NDRF की टीम

उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों तक एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। एनडीएमए ने पूरा प्लान बताया कि कैसे सुरंग में फंसे में मजदूरों को निकाला जाएगा। वहीं, सुरंग की खोदाई का काम पूरा होने की जैसे ही जानकारी फंसे मजदूरों के परिजनों को हुई तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

दीपावली के दिन हुआ था हादसा

दीपावली के दिन उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग में हादसा हो गया था। मलबा गिरने से सुरंग के अंदर काम करने वाले 41 मजदूर फंस गए थे। ऑगर मशीन से ड्रिलिंग का काम शुरू किया गया था। साथ ही टनल के एक्सपर्ट माने जाने वाले अर्नोल्ड डिक्स को भी बुलाया गया था। ऑगर मशीन के ब्लेड टूटने के बाद रैट माइनर्स ने मोर्चा संभाला था। मंगलवार यानी 17वें दिन सुरंग की खोदाई का काम पूरा कर लिया गया।

ज्‍यादा खबरें पढ़ने के लिए https://thenewsonn.com/understand-the-meaning-of-nitish-kumar-s-good-and-manjhi-s-feel-good-signals/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×