गुड मॉर्निंग न्यूज़
Trending

Thumb Palmistry: अंगूठा खोलता है व्यक्तित्व के सारे राज

टीम न्यूज ऑन | हाथ की उंगलियों में Thumb का महत्व सर्वाधिक है। उंगलियों का प्रधान है Thumb, शरीर में जितना महत्व रीढ़ की हड्डी का है, उतना ही महत्व हाथ में अंगूठे का है। अंगूठे से किसी व्यक्ति का चरित्र पढ़ने या उसके विषय में जानने में पूर्ण सहायता मिलती है। Thumb प्याज के छिलके की भांति भविष्य की परतों को छीलकर सामने रख देता है।

व्यवहार की खुली किताब है अंगूठा

व्यक्ति अपना हाथ जब हस्तरेखा विशेषज्ञ को दिखलाता है, तो अंगूठा सबसे पहले चुगली करता है और व्यक्ति के व्यक्तित्व के सारे राज खोल देता है।

https://thenewsonn.com/horoscope-today-the-combination-of-sadhya-yoga-and-uttar-phalguni-nakshatra/

कार्यक्षमता का केंद्र है अंगूठा

अंगूठे का सीधा संबंध मस्तिष्क से है। हाथ की कार्यक्षमता का केंद्र अंगूठा ही है। मनुष्य के शरीर में मस्तिष्क ही प्रमुख अंग है। अतः अंगूठे को समझकर इंसान के चरित्र को समझा जा सकता है। अंगूठे की बनावट एवं उस पर चिन्हों का निर्माण गर्भावस्था के चौथे माह में होता है। अंगूठे की बनावट आदि के साथ हाथ की रेखाओं एवं चिन्हों के समन्वय से किसी के भी बारे में जाना जा सकता है।

अंगूठे द्वारा भविष्य कथन

अंगूठे द्वारा भविष्य कथन हेतु अंगूठे की आकृति, आकार, मोटाई, लंबाई, अंगूठे के पर्व, अंगूठे का सिरा आदि सभी पर ध्यान देना चाहिए। अंगूठा लंबा हो सकता है या छोटा। लंबा अंगूठा विवेक एवं बुद्धिमानी का प्रतीक है, वहीं छोटा अंगूठा जल्दबाजी की प्रवृत्ति देता है। अगर अंगूठा तर्जनी उंगली के दूसरे पर्व को स्पर्श करे तो उसे लंबा समझना चाहिए।

 

क्या कहता है आपका अंगूठा

जो अंगूठे को अंगुलियों में दबाकर बात करता है तो उसमें आत्म विश्वास और आत्मनिर्भरता की कमी है। अंगूठा सीधा, चिकना, ऊंचा, गोल, दाहिनी ओर घुमा हुआ हो, इसके पर्व एक-दूसरे से अच्छी तरह से मिले हुए हैं और बराबर हो तो ऐसा जातक धनवान होता है। जिनका अंगूठा पीछे की ओर न झुकता हो, बल्कि सीधा रहता हो और सख्त हो वे व्यक्ति आर्दशवादी होते हैं, जल्दी किसी को अपना मित्र नहीं बनाते।अंगूठे का पहला भाग जिसे पहला पर्व या पोर भी कहते हैं, इच्छा शक्ति तथा दूसरा भाग तर्क शक्ति का केंद्र माना गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×