राजनीति
Trending

Sanjay Singh: AAP आंदोलन की कोख से जन्मी, किसी से डरने वाले नहीं

संजय सिंह 6 महीने बाद तिहाड़ जेल से रिहा

द न्‍यूज ऑन | सांसद Sanjay Singh आज जेल से रिहा हो गए। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद Sanjay Singh 6 महीने बाद आज रात 8:15 बजे तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हो गए। जेल से निकलकर उन्होंने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। इसके बाद वह सीधे अरविंद केजरीवाल के घर गए। संजय ने अरविंद की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की, उनके पैर छुए। इसके बाद संजय करीब 10:15 बजे आप पार्टी के ऑफिस पहुंचे। यहां गोपाल राय ने संजय को माला पहनाकर उनका स्वागत किया। फिर संजय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

https://www.instagram.com/reel/C5Tj3KGOw1U/

मंगलवार को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (2 अप्रैल) को उन्हें दिल्ली शराब नीति केस में जमानत दी थी। लीगल प्रोसेस की वजह से कल रिहाई नहीं हो पाई थी।संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह जमानत की प्रक्रिया पूरा करने के लिए बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थी। कोर्ट ने 2 लाख रुपए के जमानती बॉन्ड और इतने ही अमाउंट की सिक्योरिटी पर जमानत दे दी। संजय सिंह की पत्नी ने 2 लाख का बॉन्ड भरा।

कोर्ट ने संजय सिंह की जमानत के लिए तीन शर्तें रखीं

पहला- वे जेल से बाहर जाकर आबकारी नीति केस से जुड़ी कोई बयानबाजी नहीं करेंगे। दूसरा- अपना पासपोर्ट सरेंडर करेंगे। दिल्ली से बाहर जाने पर जांच एजेंसी को बताएंगे और अपनी लाइव लोकेशन शेयर करेंगे।

जेल से निकलते ही X पर दी प्रतिक्र‍िया –https://x.com/SanjayAzadSln/status/1775552033208291330?s=20

संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

पार्टी दफ्तर में संजय सिंह ने कहा- मैं कहना चाहता हूं कि AAP का जन्म आंदोलन की कोख से हुआ है। हम किसी से नहीं डरते। हम तानाशाही से डरने वाले नहीं हैं। हमारे कार्यकर्ता संघर्ष के लिए तैयार हैं। केजरीवाल, सिसोदिया, सत्येंद्र जैन का क्या गुनाह है।

यह भी पढ़ें-https://thenewsonn.com/son-abbas-wants-to-attend-mukhtar-ansari-s-funeral/

संजय सिंह पर क्या है आरोप

ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपए का चंदा लेने का जिक्र है। इसको लेकर ही 4 अक्टूबर को ED उनके घर पहुंची थी और उनसे 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।। दिल्ली शराब नीति केस में ED की दूसरी सप्लिमेंट्री चार्जशीट 2 मई को जारी की गई थी। जिसमें AAP सांसद राघव चड्ढा का भी नाम सामने आया था। हालांकि, उन्हें आरोपी नहीं बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×