देश
Trending

Punjab: खालिस्‍तानी आतंकी करणवीर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

एनआईए ने भी 48 ठिकानों पर की छापेमारी

द न्‍यूज ऑन, नई दिल्‍ली | Khalishtani आतंकियों के खिलाफ अब इंटरपोल ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। पाकिस्तान में छिपे Khalishtani आतंकी करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक वह पाकिस्तान में छिपे Khalishtani आतंकी वाधवा सिंह और हरविंदर सिंह का करीब है। उनके इशारे पर ही काम करता है। साथ ही भारत विरोधी गतिविधियों में उसकी भूमिका अहम रहती है। उसे दोनों आंतकियों का राइट हैंड माना जाता है। जानकारी के मुताबिक करनवीर मूलरूप से कपूरथला का रहने वाला है। उस पर आपराधिक साजिश रचने, हत्या, आतंकी गतिविधियों के लिए धन जुटाने, आर्म्स एक्ट, आतंकी गिरोह के संगठन का सदस्य होना समेत कई आरोप है।

कनाडा में छिपे लंडा से जुड़े लोगों 48 ठिकानों पर एनआईए के छापे

Khalishtani आतंकियों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से लेकर पंजाब पुलिस की कार्रवाई सोमवार को भी जारी रही। सोमवार को पंजाब पुलिस ने कनाडा में रह रहे आतंकी लखबीर सिंह लंडा उर्फ लंडा हरिके से जुड़े सहयोगियों के 48 ठिकानों पर छापे मारे। इससे पहले लंडा और उसके सहयोगियों से जुड़ा उगाही का मामला सामने आया था। फिरोजपुर में दो नकाबपोशों ने एक व्यापारी पर फायरिंग की थी। इस पर व्यापारी ने कहा था कि उसे किसी का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को लंडा हरिके बताया था और उससे 15 लाख रुपये की मांग की। एसपी इन्वेस्टिगेशन रणधीर सिंह ने बताया पुलिस टीमों ने मक्खू, जीरा, गुरुहरसहाय और अन्य स्थानों पर छापेमारी की। कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।
https://thenewsonn.com/mp-election-beejepee-ne-utare-teen-kendreey-mantree-shivraj-ka-k-ya-hoga/

हरविंदर सिंह सिद्धू उर्फ रिंदा और लंडा पर 10-10 लाख का इनाम

हाल ही में एनआईए ने पाकिस्तान में छिपे आतंकी हरविंदर सिंह सिद्धू उर्फ रिंदा और लंडा पर 10-10 लाख का इनाम घोषित किया था। जबकि परमिंदर सिंह, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता व यादविंदर सिंह उर्फ यदा पर 5-5 लाख का इनाम घोषित किया गया था। यह सारे बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हैं।

https://x.com/pandeyGyan12/status/1704374055858766034?s=20

आईएसआई के इशारे पर करते हैं काम

एनआईए की जांच में साफ हो चुका कि पाकिस्तान में छिपे हरविंदर सिंह रिंदा और कनाडा में छिपे लखबीर सिंह लंडा के आपस में अच्छे संबंध है। दोनों पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करते हैं। हिंदू नेता की हत्या, हथियारों व नशे की तस्करी, रंगदारी व वसूली की वारदातों में दोनों की भूमिका सामने आई थी। इसके अलावा लंडा को पंजाब के खिलाफ आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आईएसआई की तरफ से फंडिंग की जाती है। पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय व तरनतारन के सहराली थाने पर हुए हमले में भी दोनों की भूमिका सामने आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×