टॉप न्यूज़
Trending

PAKISTAN में आधी रात को संसद भंग.. जानिए, कब होंगे चुनाव

न्‍यूज ऑन | दिल्‍ली: पाकिस्तान में अचानक आधी रात को संसद भंग कर दी गई. नोटिफिकेशन जारी कर कहा गया है कि संविधान के आर्टिकल 58 के तहत नेशनल असेंबली भंग की जाती है. अचानक संसद भंग किए जाने के बाद अब Pakistan में चुनाव कब होंगे इसकी चर्चा तेज हो गई है. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी तीन महीने के अंदर पाकिस्तान में चुनाव हो सकते हैं. इस बीच मुख्य विपक्षी नेता इमरान खान के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार है.

गौरतलब है कि PTI के प्रमुख और पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना मामले में तीन साल की सजा हुई है और उसी सजा के तहत वो अभी जेल में हैं. संसद भंग होने के बाद दोबारा चुनाव होने में अभी करीब 3 महीने का समय है. लकिन जिस तरह से इमरान खान के खिलाफ तेजी से कार्रवाई हुई है उससे उनके चुनाव लड़ने पर भी सस्‍पेंस बरकरार है. हालांकि Imran Khan ने अपनी सजा को कोर्ट में चुनौती दी है.

खूंखार आतंकियों के साथ जेल में हैं इमरान

तोशाखाना मामले में सजा का ऐलान होने के बाद इमरान का आरोप है कि उन्‍हें कोर्ट में पेश किए बिना सीधे जेल में डज्ञल दिया गया और उन्‍हें खूंखार आतंकियों के साथ जेल में रखा गया है. इमरान पहले भी कई बार अपनी जान को खतरा बता चुके हैं. इमरान की गिरफ्तारी के बाद PTI समर्थकों ने जमकर बवाल किया था इस कारण प्रशासन को जेल के बाहर सुरक्षा कड़ी करनी पड़ी थी.

शहबाज शरीफ ने की थी संसद भंग करने की मांग

बता दें कि Pakistan के निवर्तमान प्रधानमंत्री Shehbaz Sharif ने अपना कार्यकाल खत्‍म होने के बाद संसद को तत्‍काल प्रभाव से भंग किए जाने की मांग पत्र लिखकर की थी. इसके बाद उसपर एक्‍शन लेते हुए संसद को भंंग करने की कार्रवाई की गई है.

 

ऐसे ही देश-विदेश और अपने राज्‍यों की हर छोटी-बड़ी खबरें पढ़ने के लिए THE NEWS ONN पर क्लिक करें..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×