Stateराजनीति
Trending

MP Election: बीजेपी ने उतारे तीन केंद्रीय मंत्री.. शिवराज का क्‍या होगा?

बीजेपी ने एमपी में उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी

भोपाल: एमपी में बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची एक दम से चौंकाने वाली है। बीजेपी ने एमपी में इस बार तीन केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव में उतार दिया है। सबसे चौंकाने वाला नाम केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का है। तोमर के पार्टी ने मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा सीट से टिकट दिया है। इसके साथ ही एमपी की राजनीति में फिर से कैलाश विजयवर्गीय की वापसी हो रही है। उन्हें इंदौर-1 एक से टिकट दिया गया है।

प्रहलाद सिंह पटेल के भाई जालम सिंह का टिकट कटा

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के भाई जालम सिंह पटेल का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह पर पार्टी ने उन्हें नरसिंहपुर से टिकट दिया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को भी बीजेपी ने टिकट दिया है। वह निवास सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही पार्टी ने चुनावी मैदान में कुल छह सांसदों को भी उतार दिया है। जबलपुर से सांसद राकेश सिंह को भी पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ा रही है। राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम सीट से टिकट दिया गया है।

https://thenewsonn.com/understand-the-meaning-of-nitish-kumar-s-good-and-manjhi-s-feel-good-signals/

कैलाश विजयवर्गीय की फिर से एमपी की राजनीति में वापसी

सासंद रीती पाठक को सीधी से पार्टी ने टिकट दिया है। सतना सांसद गणेश सिंह को बीजेपी ने सतना से ही टिकट दिया है। इसके साथ ही होशंगाबाद से सांसद उदय प्रताप सिंह को पार्टी गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा रही है। उनके नाम की घोषणा कर दी गई है। साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की इस बार फिर से एमपी की राजनीति में वापसी हो गई है। कैलाश विजयवर्गीय इंदौर की राजनीति में फिर से सक्रिय हो गए हैं।

नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर बड़े संकेत

दरअसल, एमपी विधानसभा चुनाव में नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर कई तरह की अटकलें लगती हैं। इस बार बीजेपी ने उन्हें चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया है। ऐसे में चुनाव मैनेजमेंट का पूरा काम उन्हीं के पास है। साथ ही उन्हें सीएम पद का दावेदार भी बताया जाता है। तोमर को मैदान में उतरने के बाद इस तरह की अटकलें फिर से शुरू हो गई हैं।

https://x.com/thnewsonn/status/1705998149347852715?s=20

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×