राजनीति
Trending

Mohan Yadav: BJP के नए सीएम पर है 9 करोड़ का कर्ज

बीएससी, एलएलबी और पीएचडी हैं Dr. Mohan Yadav

द न्‍यूज ऑन टीम | मध्य प्रदेश में सीएम के नाम के लिए सोमवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में विधायकों ने Mohan Yadav के नाम पर मुहर लगाई. इनके ऊपर 9 करोड़ कर्ज भी है। Mohan Yadav उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। वह Shivraj Singh Chouhan सरकार में शिक्षा मंत्री रहे हैं। उन्होंने लगातार तीसरी बार विधायकी का चुनाव जीता है।

बीएससी, एलएलबी और पीएचडी हैं Dr. Mohan Yadav

बीएससी, एलएलबी और पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके मोहन यादव शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे हैं नेटवर्थ की बात करें तो इनके पास करोड़ों की संपत्‍त‍ि है। इन पर 9 करोड़ का कर्ज भी है इसका खुलासा मोहन यादव ने अपने चुनावी हलफनामे में की है।

यह भी पढ़ें.. https://thenewsonn.com/bjp-surprised-again-who-is-mohan-yadav-who-will-be-the-new-cm-of-mp/

नए CM के पास है इतना कैश

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में मोहन यादव ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था. मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री और उनकी फैमिली की कुल नेटवर्थ 42,04,81,763 में से मोहन यादव के पास 1.41 लाख रुपये कैश, जबकि उवकी पत्नी सीमा यादव के पास 3.38 लाख रुपये की नकदी है। बैंकों में जमा राशि की बात करें तो अलग-अलग बैंकों में उनके और उनकी पत्नी के अकाउंट्स में 28,68,044.97 रुपये जमा है।

यह भी देखें.. https://x.com/thnewsonn/status/1734221916968571181?s=20

ABVP और RSS के करीबी हैं मोहन

58 वर्षीय मोहन यादव का राजनीतिक करियर 1984 में शुरू हुआ। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ज्वाइन किया। वह आरएसएस के भी सदस्य हैं। उन्होंने 2013 में उज्जैन दक्षिण से चुनाव लड़ा था और लगातार तीसरे चुनाव में यहां से विधायक निर्वाचित हुए हैं। इस बार उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी चेतन प्रेमनारायण यादव को 12941 वोटों से हराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×