लाेकसभा चुनाव
Trending

लोकसभा चुनाव: Exit Poll का बहिष्‍कार!..कांग्रेस TV डिबेट में नहीं होगी शामिल

द न्‍यूज ऑन | दिल्‍ली: कांग्रेस पार्टी की ओर से Exit Poll का बहिष्‍कार करने की घोषणा की गई है । 1 जून को Exit Poll से संबंधित टीवी चैनलों पर होने वाली चर्चाओं में हिस्सा नहीं लेगी। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पार्टी का उद्देश्य TRP के खेल का हिस्सा बनने से बचना है और चुनाव परिणाम आने के बाद 4 जून से वह चर्चाओं में शामिल होगी।पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक संक्षिप्त बयान में यह भी कहा कि कांग्रेस चार जून से चर्चाओं में भाग लेगी।

https://x.com/Pawankhera/status/1796520876784894364

कांग्रेस पार्टी 4 जून से चर्चा में फिर से सहर्ष भाग लेगी

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान पवन खेड़ा ने कहा, ‘मतदाताओं ने अपना मत दे दिया है और मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। चार जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगा कर घमासान में भाग ले कर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है।’ खेड़ा ने कहा, ‘किसी भी बहस का मक़सद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से चर्चा में फिर से सहर्ष भाग लेगी।’ लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान शनिवार को संपन्न होगा। मतगणना चार जून को होगी।

यह भी पढ़ें:https://thenewsonn.com/pm-modi-interview-odisha-ka-bhaag-y-bdlne-vala-hai-pm-modi/

एग्जिट पोल के नतीजे कब आएंगे?

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग शाम 6 बजे तक मतदान खत्म हो जाएगा। मतदान खत्म होने के आधे घंटे बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। एग्जिट पोल में बताया जाएगा कि किस राज्य में कौन सी पार्टी कितनी सीट जीत रही है। इन्हीं एग्जिट पोल में देश की राजधानी दिल्ली के भी नतीजे बताए जाएंगे। ऐसे में 1 जून को शाम 6:30 बजे के बाद एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जाएंगे।

http://<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी द्वारा भाग ना लिये जाने के निर्णय पर हमारा वक्तव्य :<br><br>मतदाताओं ने अपने मत दे दिया है एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। <br><br>4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी…</p>&mdash; Pawan Khera 🇮🇳 (@Pawankhera) <a href=”https://twitter.com/Pawankhera/status/1796520876784894364?ref_src=twsrc%5Etfw”>May 31, 2024</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×