राजनीतिराज्य
Trending

घोसी उपचुनाव में शिवपाल ने मुलायम के ‘चरखा दांव’ से सबको किया चित!

घोसी विधानसभा उपचुनाव के नतीजों से सपा का जोश हाई

द न्‍यूज ऑन |  यूपी में घोसी विधानसभा उपचुनाव के नतीजों से समाजवादी पार्टी का जोश हाई है। इस सीट पर सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान चित कर दिया है। विधानसभा उपचुनाव में सुधाकर सिंह की जीत का मार्जिन 50 हजार के करीब है।

 

किंग मेकर की भूमिक में रहे चाचा शिवपाल

समाजवादी पार्टी ने घोसी उपचुनाव में 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है। इस जीत में किंग मेकर की भूमिका में रहे शिवपाल यादव। शिवपाल ने जीत के बाद अखिलेश के साथ वाली एक फोटो ट्वीट की। अखिलेश यादव जिंदाबाद और समाजवादी पार्टी जिंदाबाद का नारा भी लिखा।

https://thenewsonn.com/why-is-bjp-facing-the-fear-of-murder-of-its-leaders-in-bastar/

घोसी उपचुनाव के परिणामों से साफ जाहिर है कि सीएम की रैली का खास असर नहीं पड़ा। ना ही एनडीए के साथ आए सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ही कोई कमाल दिखा पाए। शिवपाल की स्ट्रेटजी ने सपा के साथ-साथ इंडिया गठबंधन के 2024 की लड़ाई का रास्ता साफ कर दिया है। मुलायम सिंह यादव के चरखा दांव को चलकर शिवपाल ने बीजेपी को घोसी उपचुनाव में चारो खाने चित कर दिया है।

 

मैनपुरी के बाद दूसरी बड़ी जीत

पहले मैनपुरी और अब घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़े अंतर से जीत मिली है। इन दोनों ही सीटों पर मिली जीत के असली नायक चाचा शिवपाल ही हैं। मैनपुरी और घोसी दोनों ही सीटें सपा के खाते वाली थी। इनको बचाने में सपा ने शिवपाल यादव के दम पर कामयाबी हासिल की है। मैनपुरी की तरह घोसी उपचुनाव में भी शिवपाल यादव ने क्षेत्र में ही डेरा डाल दिया था।

 

शिवपाल ने अदा किया अहम रोल

शिवपाल ने डोर टू डोर कैंपेन किया। क्षेत्र से जुड़े लोगों से संवाद बनाए रखा। पूरे चुनाव के दौरान सपा की ओर से कोई विवादित बयानबाजी नहीं की गई। पूरा जोर चुनाव प्रचार पर दिया गया। घोसी उपचुनाव में प्रत्याशी चयन में भी शिवपाल ने अहम रोल अदा किया है। उनके ही प्रयास से संवर्ण के रूप में दो बार के विधायक रहे सुधाकर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया। इस चुनाव में सपा मुखिया अखिलेश ने एक रैली की। जबकि शिवपाल और प्रो. रामगोपाल ने ही पूरे चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रखी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×