Games
Trending

ICCWorldCup: वर्ल्ड कप जीतने पर ICC करेगी पैसों की बारिश

जानें 2011 से कितनी ज्यादा है इस बार ICC की प्राइज मनी

अहमदाबाद: ICCWorldCup 2023 का आखिरी यानी फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जानिए, ICCWorldCup जीतने वाली टीम को कितने पैसे मिलेंगे, क्या विनिंग प्राइज होगा? इतना ही नहीं बल्कि रनर्स अप टीम को या सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम को कितने पैसे मिलेंगे? पूरे वर्ल्ड कप के लिए ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने कितनी प्राइज मनी रखी है?

https://thenewsonn.com/israel-palestine-war-hmas-ke-praan-le-lega-ijrail-ka-s-panj-bm/

फाइनल जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने वाली टीम पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल पैसों की बारिश करने वाली है। विनिंग प्राइज के रूप में विश्व कप जीतने वाली टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर से नवाजा जाएगा। वहीं उपविजेता को इसकी आधी राशि मिलेगी। वहीं सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 800,000 अमेरिकी डॉलर (6.63 करोड़ रुपये) से नवाजा जाएगा। आपको बता दें कि आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए 10 मिलियन यूएस डॉलर का विनिंग प्राइज रखा है। यानी लगभग 83 करोड़ रुपये।

2011 वर्ल्ड कप से कितना अलग है इस बार का विनिंग प्राइज?

2011 में जब भारत ने मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपना दूसरा वर्ल्ड कप जीता था। तब भी टीम पर जमकर पैसों की बारिश हुई थी। उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर 25 करोड़ रुपये का विनिंग प्राइज मिला था। जोकि इस बार की इनाम राशि से 8 करोड़ कम है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने 2011 वर्ल्ड कप के लिए कुल विनिंग प्राइज 8 मिलियन यूएस डॉलर रखा था। यानी 66 करोड़ रुपये। बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार वर्ल्ड कप जीतने की मेगा विनिंग प्राइज भारत को मिलती है या ऑस्ट्रेलिया को।

 

देश दुनिया से जुड़ी और भी ऐसी खबरें पढ़ने के लिए .. क्‍लिक करें ; https://x.com/thnewsonn/status/1712352131167216122?s=20

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×