टॉप न्यूज़

G20 Summit: किन-किन बातों पर बनी सहमति.. पढ़ें दिनभर की खबरें

G20 के आखिरी दिन नेताओं ने राष्‍ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि

द न्‍यूज ऑन टीम | G20 बैठक रविवार को संपन्‍न हुई। इसमें चीन और रूस को छोड़कर कई देश के राष्‍ट्राध्‍यक्ष शामिल हुए। G20 बैठक में सभी देशों के नेताओं के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनी। G20 Summit के बाद वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ ने जानकारी दी। ‘बहुपक्षीय विकास बैंक को कैसे मजबूत बनाना है, उनके मैंडेट कैसे सुदृढ़ बनाने हैं। उसके लिए कैसे धनराशि की व्यवस्था करनी है। उन्हें कैसे आगे ले जाना है उसपर सहमति बनी है। मुख्य तौर पर क्रिप्टो तकनीक कैसे सहायक हो सकती है। उसके क्या पॉलिसी रिस्क हैं और इसके क्या विनियम होने चाहिए इसपर नेताओं से एक मजबूत समर्थन मिला है।

https://twitter.com/thnewsonn/status/1700889244804223163?s=20

G20 के आखिरी दिन नेताओं ने राष्‍ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के प्रधानमंत्री ली कियांग, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और अन्य राष्ट्राध्यक्ष और सरकार के प्रमुख दिल्ली के राजघाट पर अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि और पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे।

 

AsiaCup: नहीं हुआ भारत-पाक मैच, कल खेला जाएगा..

भारत और PAK के बीच खेला जा रहा मुकाबला पूरा नहीं हो पाया। एशिया कप 2023 में सुपर-4 का मुकाबला बारिश के कारण बीच में रोकना पड़ा। मैच में सिर्फ 24.1 का खेल हो सका। टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए थे। विराट कोहली और केएल राहुल दोनों नॉटआउट हैं। अब सोमवार को इस मैच को रिजर्व डे में पूरा किया जाएगा।

 

चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

आंध्र प्रदेश की चर्चा होती रही। विजयवाड़ा की एक अदालत ने TDP सुप्रीम चंद्रबाबू नायडू जेल भेज दिया। कौशल विकास निगम घोटाला मामले में 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहना होगा। लंबी बहस और दिन भर के तनाव के बाद एसीबी कोर्ट ने फैसला सुनाया। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) सुप्रीमो, को शनिवार सुबह CID ने गिरफ्तार किया था। नायडू को राजमुंदरी सेंट्रल जेल में स्थानांतरित किए जाने की संभावना है। अदालत का आदेश टीडीपी के लिए एक बड़ा झटका है। कोर्ट के आदेश के तुरंत बाद नायडू के वकीलों ने जमानत याचिका दायर की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×