Games
Trending

Asia Cup: कोहली-राहुल-कुलदीप के दम पर भारत की सबसे बड़ी जीत

कोलंबो: Asia Cup के सुपर फोर मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की। इस जीत में कोहली-राहुल-कुलदीप की अहम भूमिका रही। एशिया कप 2023 के सुपर-4 का ये महामुकाबले दो दिन में  खत्म हुआ। Asia Cup के इस मुकाबले में पहले रोहित और शुभमन गिल ने पाक को पस्‍त किया। रिजर्व डे पर विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे रनों का पहाड़ खड़ा किया। बड़े लक्ष्य के आगे न बल्लेबाज बाबर आजम की पूरी टीम ने हथियार डाल दिया। पाकिस्तानी टीम 32 ओवरों 8 विकेट पर 128 रन ही बना सकी। उसके दो बल्लेबाज इंजर्ड थे तो वे बैटिंग करने नहीं उतरे। भारत ने 228 रनों से अब तककी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। यह वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत है। कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 5 विकेट झटके।

भारतीय टीम ने बनाया पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर

इससे पहले विराट कोहली और लोकेश राहुल के शतक की मदद से भारत ने 2 विकेट पर 356 रन बनाए। कोहली ने 94 गेंद में नाबाद 122 रन बनाए। इसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे। उन्होंने लंबे समय बाद मैदान पर लौटे राहुल के साथ लंबी साझेदारी की। तीसरे विकेट के लिए कोहली और राहुल ने 233 रन जुटाए। इन दोनों ने डेथ ओवरों में आक्रामक रुख अपनाया। इससे भारत अंतिम 10 ओवर में 105 रन जोड़ने में सफल रहा। कोहली का आर प्रेमदासा स्टेडियम में यह लगातार चौथा शतक है।

https://twitter.com/thnewsonn/status/1701300695645954201?s=20

राहुल ने भी लगाया शतक

Asia Cup में पाकिस्‍तान के खिलाफ के एल राहुल ने 111 रन बनाए। राहुल ने कुल 106 गेंदों का सामना किया। केएल के बल्‍ले से  12 चौके और दो छक्के भी निकले। राहुल और विराट के शानदार जोड़ी ने भारत को पाकिस्‍तान पर बड़ी जीत दिलाई। मैच के दौरान बारिश और बादल भी भारत को डिगा नहीं सके। भारत की शानदर बल्‍लेबाजी और घातक गेंदबाजी ने फिर साबित किया कि क्रिकेट के किंग वही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×