खेल
Trending

Asia Cup: भारत से मिली हार के बाद बाबर ने किसके सिर फोड़ा ठीकरा?

सुपर 4 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से दी मात

कोलंबो: Asia Cup के सुपर 4 का मुकाबला सोमवार को रिजर्व डे में पूरा हुआ। विराट कोहली और केएल राहुल के नाबाद शतक  की बदौलत Asia Cup में भारत ने जीत दर्ज की। दोनों के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने 356 रनों का लक्ष्य रखा। कुलदीप की फिरकी के जादू से भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से हरा दिया। पाकिस्तान के खिलाफ रनों के लिहाज से यह भारत की सबसे बड़ी जीत है। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम समेत सभी बल्लेबाज फेल रहे।

बाबर ने हार के बाद क्या कहा?

पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने हार के बाद कहा कि भारतीय सलामी बल्लेबाज उनके गेंदबाजों के खिलाफ प्लानिंग के साथ उतरे थे। बाबर ने कहा- मौसम हमारे हाथ में नहीं था लेकिन हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। हम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके। भारतीय सलामी बल्लेबाजों हमारे गेंदबाजों के लिए योजना बनाई थी और अच्छी शुरुआत की। इसके बाद विराट और राहुल ने इसे आगे बढ़ाया और फिनिश किया।

Asia Cup: कोहली-राहुल-कुलदीप के दम पर भारत की सबसे बड़ी जीत

बल्लेबाजों से निराश बाबर

पाकिस्तान के कप्तान अपनी बल्लेबाजी से निराश दि‍खे। उनका कहना है कि भारतीय गेंदबाजों के सामने उनके बल्लेबाज साझेदारी नहीं बना सके। बाबर ने आगे कहा, ‘जसप्रीत और सिराज ने पहले 10 ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरफ स्विंग करवाया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। हमने लगातार विकेट खोए और साझेदारी नहीं बना सके।’

पाकिस्तान की दूसरी सबसे बड़ी हार

वनडे क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान की यह दूसरी सबसे बड़ी हार है। वहीं भारत के खिलाफ टीम की यह सबसे बड़ी हार है। पाकिस्तान को वनडे में सबसे बड़ी हार श्रीलंका के खिलाफ 2009 में मिली थी। तब लाहौर में उसे 243 रनों से हार मिली थी।

https://twitter.com/thnewsonn/status/1701316894027030918?s=20

देश- दुनिया की हर छोटी बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहिए.. https://thenewsonn.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×